​चंपारण सत्याग्रह अस्मिता समारोह कार्यक्रम का आयोजन परसौनी कपूर मे ।   स्वतंत्रता सेनानी जोखू सिंह की पत्नी रामपुकारी सिन्हा को  पताही प्रखंड बिकाश पदाधिकारी ने किया सम्मानित ।

BREAKING NEWS

✍तैयब हसन ताज की रिपोर्ट



पताही प्रखंड क्षेत्र के परसौनी कपूर पंचायत में चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के मध्य आयोजित सत्याग्रह अस्मिता समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया  । जहाँ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सम्मानित किया जाना था । जो स्वतंत्रता सेनानी पटना के कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके उनके लिए बिहार सरकार ने स्वतंत्रता सेनानियों को जिला प्रशासन के मध्य माध्यम से सम्मानित करने का निर्देश दी थी । जिसको लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमर कुमार ने 104 वर्षीय राम पुकारी सिन्हा स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय जो जोखू सिंह की पत्नी को चंपारण सत्याग्रह अस्मिता समारोह के दौरान गांधी के प्रतीक चिन्ह फोटो, झोला, टोपी पहना कर, चादर ओढ़कर सम्मानित किया गया । 

अपने सम्मान समारोह में स्वर्गीय जो खुशी की पत्नी राम पुकारी सिन्हा ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि हम सरकार से हमारी एक ही इच्छा है , कि पताही प्रखंड क्षेत्र में किसानों के लिए समुचित सिंचाई की व्यवस्था के साथ शिक्षा की भरपूर प्रबंध की जाए जिससे समाज के मुख्यधारा से भटके लोग हमारे अपने धाराओं में जुड़ सकें वही प्रखंड विकास पदाधिकारी अमर कुमार ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र में शिक्षा के बेहतर प्रबंध के साथ सिंचाई की समुचित व्यवस्था के लिए सरकार कृति संकल्प है । वह कुछ दिनों में धरातल पर दिखने लगेगा आज महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने के लिए सभी को महात्मा गांधी के विचारों पर चलने की जरूरत है  ।तो समारोह में स्वतंत्रता सेनानी के पुत्र समाजसेवी सह पूर्व शिक्षक नवल किशोर सिंह ने कहा कि हमारी मां की इच्छा को सरकार मान लेती है , तो निश्चय ही पूरे बिहार में आज जो लोग मजदूर पलायन कर रहे हैं वह पलायन रोकने के साथ कृषि के क्षेत्र में बिहार भी अव्वल हो जाएगा । मौके पर चुनु साह ,विजय सिंह, अमल किशोर सिंह,

रामचन्द्र साह ,मुकेश कुमार,सोनु कुमार,भाजपा के  आनंद किशोर मिश्र  सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे ।

Advertisements