​*भोजपुरी फिल्म दगाबाज पिरितिया की शूटिंग बिहार के भोजपुर और सन्देश क्षेत्र में* 

✍ तैयब हसन ताज की रिपोर्ट
 भोजपुर: भोजपुरी फिल्म दगाबाज पिरितिया की फर्स्ट शुटिंग शैड्यूल दिल्ली में समाप्ति के बाद सेकेण्ड शिड्यूल की शूटिंग बिहार के भोजपुर, सन्देश क्षेत्र में चल रही है.


भोजपुरी सिनेमा दिन प्रतिदिन अपनी पहचान अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बनाने में लगी है. भोजपुरी सिनेमा में एक नया कीर्तिमान स्थापित करने के लिए दगाबाज़ पिरितिया की शूटिंग जोर-शोर से चल रही है जिसमे भोजपुरी परम्परा व लोक संस्कृति को सहजता से प्रस्तुत करने का प्रयास किया गया है.

दगाबाज पिरितिया, जो उमा मोशन पिक्चर के बैनर तले बन रही है. जिसके निर्देशक हैं संजय ऋतुराज, कैमरा डायरेक्शन में हैं दिनेश ग्रोवर, फाइट मास्टर व नृत्य निर्देशन में हैं देव तोमर वहीं मुख्य अभिनेता हैं धर्मेंद्र सिंह सुर्या, मुख्य नायिका हैं प्रियंका प्रसाद व अर्चना सिंह, इनके अलावें इस फिल्म के अन्य सहयोगी कलाकार हैं एस. एन. केसरी, मनोज पण्डित, रविकांत, योगेश सिंह, धनञ्जय, मिना रॉय, लौकांत, कुमार बिंद्रा, बजरंगी, श्वेता दहिया, सिमा इत्यादि हैं.

आपको बताते चलें कि दगाबाज पिरितिया एक साफ सुथरी और अश्लीलता से कोसों दूर फिल्म है. इस फिल्म के निर्देशक खुद भोजपुरी लोकगीत और फिल्मों अश्लीलता के खिलाफ आवाज बुलंद किये हुए हैं. ऐसे में उनके निर्देशन में बन रही इस फिल्म में अश्लीलता नही होगी यह बात मानी जा सकती है.

हमारे रिपोर्टर ने जब फिल्म के निर्देशक संजय ऋतुराज से इस फिल्म के कहानी पर बात की तो उन्होने बताया कि यह फिल्म दगाबाज पिरितिया पुरी तरह से पारिवारिक एवं रोमांटिक फिल्म है. इस फिल्म में प्यार में दगाबाजी मिलने पर नायक और नायिका पर क्या गुजरती है तथा समाज के लोग क्या रवैया अपनाते हैं यह दिखाया गया है. पुरी कहानी जानने के लिए दर्शकों को सिनेमा हॉल में जाना पड़ेगा.

यह फिल्म दिल्ली, बिहार, यूपी, के अलावा नैनीताल हिमांचल के विभिन्न लोकेशन पर शुटिंग होगी. इस फिल्म में कुल आठ गाने हैं. 


जिसको गाया है मोहन राठौड़, आलोक कुमार, इंदू सोनाली, खुशबू जैन वहीं संगीत से सजाया है सचिन कुमावत व लवली शर्मा तथा गीत लिखा है मंटु. सहायक निर्देशन में लवकान्त सिंह , रजनीश रंजन, बिंद्रा व लाईन प्रोड्यूसर की भूमिका में किशन ठाकुर, फ़िल्म के प्रोड्यूसर हैं धर्मेन्द्र सिंह सूर्या.

Advertisements